Type Here to Get Search Results !

डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा आवास के सामने पकड़ाई अवैध सागौन

 डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा आवास के सामने पकड़ाई अवैध सागौन

जहां उठते बैठते है श्यामलाल विश्वकर्मा वहीं पर पकड़ाई अवैध लकड़ी

बादलपार क्षेत्र में वन माफियाओं को डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा दे रहे संरक्षण 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा की लापरवाही व वन माफियाओं को संरक्षण देकर सांठगांठ करने से जंगल की कटाई में अत्याधिक वृद्धि हो रही है। वहीं बादलपार वन परिक्षेत्र में वन माफियाओं का खेल खुल्लम खुल्ला जारी है।
            


हम आपको बता दे कि बीते कुछ दिनों पहले ही बादलपार वन परिक्षेत्र, रूखड़ सामान्य बीट गार्ड क्षेत्र में गांव वालों की मदद से पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 22 जी 2417 और पैशन गाड़ी होंडा की और एक डीलक्स गाड़ी होंडा को पकड़े हैं। जिसमें 6 नग सागौन के लट्ठे मिले थे। वहीं जप्ती के दौरान भी डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा अनुपस्थित थे। 

अवैध कटाई में सांठगांठ की भूमिका निभा रहे डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा 


प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 अक्टूबर 2024 को बादलपार डिप्टी रेंजर निवास के सामने पटेल बाबा फर्नीचर मार्ट में सीताराम रघुवंशी के यहां पर 2 घन मीटर सागौन की लकड़ी पकड़ाई है। सूत्र बताते है कि डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा फर्नीचर मार्ट में उठते बैठते रहते है उनके साथ मधुर संबंध भी है। उक्त फर्नीचार मार्ट संचालक के साथ सांठगांठ करके लकड़ी की अवैध कटाई में भी अपनी भूमिका निभा रहे है। 

डीएफओ, एसडीओ का डिप्टी रेंजर को संरक्षण, सीसीएफ ले संज्ञान 


वन समिति के सूत्रों ने बताया कि डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा के संरक्षण में ग्वारी, सिल्लौर, बादलपार क्षेत्र में लकड़ी की अवैध कटाई वन माफियाओं के द्वारा बेखौफ होकर किया जा रहा है। वहीं डीएफओ, एसडीओ का भी डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा को खुला संरक्षण दिया जा रहा है।
                जिसके चलते वन क्षेत्र का सफाया डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा भी वन माफियाओं के साथ मिलकर वन क्षेत्र में सागौन सहित कीमती वृक्षों का कत्लेआम खुलेआम करवा रहा है। डिप्टी रेंजर श्यामलाल विश्वकर्मा की वन माफियाओं के साथ सांठगांठ को समाप्त करने के लिये सीसीएफ को संज्ञान लेने की सख्त आवश्यकता है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.