Type Here to Get Search Results !

सतीष राय पर एफआईआर दर्ज, पलारी पुलिस चौकी क्षेत्र का है मामला

 सतीष राय पर एफआईआर दर्ज, पलारी पुलिस चौकी क्षेत्र का है मामला

आदिवासी युवती को प्रताड़ित करने वाले से समझौता के लिये दबाव बनाने की हुई शिकायत 

21 दिनों के बाद हुई कार्यवाही, पलारी और केवलारी पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल  


सिवनी। गोंडवाना समय। 

पलारी पुलिस चौकी के अंतर्गत एक ग्राम की आदिवासी युवती की फोटोज को एडिटिंग करके सोशल मीडिया में वायरल करने वाला सतीष राय पर विभिन्न धाराओं के साथ-साथ अनुसूचित जाति, जनजाति एक्ट के तहत भी एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की गई है।
                


वहीं पीड़िता आदिवासी युवती ने पलारी पुलिस चौकी प्रभारी राजेश शर्मा सहित केवलारी के ऊर्जा डेस्क व अन्य जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने में देरी करने अर्थात लगभग 21 दिनों बाद प्रकरण दर्ज करने को लेकर सवाल उठाते हुये इसकी शिकायत जनजाति आयोग, महिला आयोग, मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक को भेजी है। 

शारीरिक संबंध नहीं बनाने पर जान से मारने की धमकी देता था सतीष राय 


हम आपको बता दे कि पलारी पुलिस चौकी के अंतर्गत एक ग्राम का रहने वाला सतीष राय पिता जुगराज राय जाति कलार के द्वारा आदिवासी युवती को अलग अलग मोबाईल नंबर से काल व मैसेज करके शारीरिक संबंध बनाने, अपने साथ रहने के लिये परेशान करता था। वहीं व्हाटसएप के माध्यम से फोटो वायरल करने के संबंध में धमकी देने तथा शारीरिक संबंध नहीं बनाने पर जान से मारने की धमकी देता था। 

सतीष राय पर इन धाराओं के तहत दर्ज किया प्रकरण 

पीड़ित आदिवासी युवती की शिकायत पर लगभग 21 दिनों के बाद पृथम दृष्टया आरोपी सतीष राय का कृत्य धारा 75, 351 (3) बीएनएस, 3(1)(डब्ल्यू)(आई), 3(2)(व्हीए) एससी/एसटी एक्ट का पाये जाने से अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है।

बात कर लो वरना बदनामी के लिये तैयार रहो, नहीं तो तेरा गला कट जायेगा 

सतीष राय बीते लगभग 1 वर्ष पहले से आदिवासी युवती से शारीरिक संबंध बनाने के लिये यह कहकर दबाव बना रहा था कि मेरे साथ रहो, मेरे से मिलो, नहीं मिलना चाहोगी तो मैं बदनाम कर दूंगा तथा फेसबूक में बदनामी कर दूंगा। आदिवासी युवती को सतीष राय उसके मोबाईल नंबर से बात करता था। वहीं आदिवासी युवती ने परेशान होकर सतीष राय का नंबर ब्लाक कर दी थी। इसके बाद भी सतीष राय आदिवासी युवती को टैक्स्ट मैसेज करता था जिसमें अपशब्दों का उपयोग करते हुये सतीष राय लिखता था कि बात करलो वरना बदनाम के लिए तैयार रहो तथा बात कर नहीं तो तेरा गला कट जायेगा। 

16 सितंबर से शिकायत की शुरूआत और 10 अक्टूबर को पुलिस ने दर्ज किया मामला 

सतीष राय आदिवासी युवती को जान से मारने की धमकी देता था मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। यहां तक सतीष राय का मोबाईल नंबर ब्लॉक करने के बाद वह अपने जान पहचान वालों व दोस्तों के मोबाईल नंबर से भी मैसेज एवं काल कर परेशान करता था।
                 सतीष राय ने मैसेज आदिवासी युवती के परिवारजनों के व्यक्तिगत मोबाईल नंबर पर भी भेजा था। इतना ही नहीं अश्लील फोटोज भी भेजा था। सतीष राय और उसके परिवारजनों की गांव व क्षेत्र में दहशत के कारण आदिवासी युवती पहले डर के कारण टालती रही लेकिन अति व हद पार होने के जाने के बाद उसने सबसे पहले 16 सितंबर को पलारी पुलिस चौकी में जाकर शिकायत करने की हिम्मत जुटाई। आदिवासी युवती की शिकायत पर पलारी पुलिस चौकी प्रभारी व केवलारी पुलिस ऊर्जा डेस्क प्रभारी के द्वारा लगभग 21 से ज्यादा दिनों तक टालने के बाद 10 अक्टूबर 2024 को प्रकरण दर्ज किया गया है। 

पीड़िता आदिवासी युवती ने पलारी पुलिस चौकी प्रभारी राजेश शर्मा की शिकायत की 


वहीं इस मामले में पीड़ित आदिवासी युवती ने पलारी पुलिस चौकी प्रभारी राजेश शर्मा के द्वारा न्यायोचित कार्यवाही सही समय पर नहीं किये जाने एवं अपनी मनमर्जी से एफआईआर दर्ज कराने के साथ-साथ आरोपी सतीष राय से समझौता कराने व राजीनामा करने के लिये दबाव बनाने की शिकायत की है। 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.