Type Here to Get Search Results !

हिंदी नेट में शुभम यादव ने पाई सफलता

हिंदी नेट में शुभम यादव ने पाई सफलता 

प्रोफेसर बनकर फैलाना चाहते हैं शिक्षा का उजियारा


सिवनी। गोंडवाना समय।
 

पीएम कॉलेज आॅफ एक्सीलेंस के हिंदी विभाग के विद्यार्थी शुभम यादव ने हिंदी में नेट परीक्षा पास कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के पद पर चयनित होने के लिए अनिवार्य योग्यता अर्जित की है। 

पहले ही प्रयास में नेट परीक्षा पास की है 


कैटरिंग का छोटा-सा व्यवसाय चलाने वाले शुभम यादव पिता श्री रोशनलाल यादव और आंगनबाड़ी सहायिका का कार्य करने वाली माँ श्रीमती सुनीता यादव के बेटे शुभम ने अपने पहले ही प्रयास में नेट परीक्षा पास की है। शुभम यादव के परिवार में उसके भैया-भाभी भी कैटरिंग व्यवसाय में पिता की मदद करते हैं। शुभम यादव अपने परिवार में इकलौते उच्च शिक्षित व्यक्ति हैं। शुभम यादव का सपना कॉलेज में प्रोफेसर बनाकर शिक्षा का उजाला फैलाना है। 

बारहवीं कक्षा के जिला टॉपर रहे हैं शुभम यादव

विद्यार्थी जीवन में हमेशा प्रथम श्रेणी में आने वाले शुभम यादव ने 12 वीं कक्षा में पूरे जिले में आर्ट फैकल्टी में 90 प्रतिशत अंक अर्जित कर टॉप किया था, जिसके लिए उन्हें सम्मानित किया गया था। शुभम यादव की इच्छा स्कूल जीवन से ही प्राध्यापक बनने की रही है। शुभम यादव ने बताया कि 11 वीं और 12 वीं कक्षा के शिक्षक उनको एक अच्छा अध्यापक बनने के लिए प्रेरित करते थे. शिक्षकों की अनुपस्थिति में वे अपनी ही कक्षा के विद्यार्थियों को रुचि पूर्वक पढ़ाया करते थे। 

सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और बड़े भाई-बहन को दिया है 


सिवनी के उत्कृष्ट विद्यालय से 12 वीं कक्षा और पीएम कॉलेज आफ एक्सीलेंस से बीए और एमए की डिग्री हासिल करने वाले शुभम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और बड़े भाई-बहन को दिया है। इसके अलावा, प्रोफेसर सत्येन्द्र कुमार शेन्डे को शुभम अपना प्रेरणा स्रोत मानते हैं, उनकी सफलता में हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. सविता मसीह की भी भूमिका रही।
                 प्राचार्य डॉ रविशंकर नाग और हिंदी विभाग सहित महाविद्यालय परिवार ने शुभम की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की है। कॉलेज प्राचार्य डॉ रविशंकर नाग, हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ सविता मसीह और अपने प्रेरणा स्रोत प्रोफेसर सत्येन्द्र कुमार शेन्डे के साथ विद्यार्थी शुभम यादव को शुभकामनायें के साथ उज्जवल भविष्य की कामना किया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.