Type Here to Get Search Results !

रतलाम निवेश क्षेत्र योजना निरस्त करने के साथ आंदोलन की दी चेतावनी

रतलाम निवेश क्षेत्र योजना निरस्त करने के साथ आंदोलन की दी चेतावनी

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 

रतलाम। गोंडवाना समय। 

रतलाम जिÞले के सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के पलसोड़ी, जुलवानिया, बिब्दौड़, सरवनी, रामपुरिया, जामथुन आदि गावों को मिलाकर निमार्णाधीन रतलाम निवेश क्षेत्र योजना को जनहित में निरस्त करने की माँग की है। 

1666 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन पर निर्माण चल रहा है


विधायक श्री कमलेश्वर डोडियार ने पत्र लिखकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से माँग करता हूँ कि जिÞले से लगे पलसोड़ी, बिब्दौड़, जुलवानिया, जामथुन, सरवनी, रामपुरिया आदि गावों में रतलाम निवेश क्षेत्र योजना के निजी और शासकीय मिलाकर 1666 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन पर निर्माण चल रहा है। जिसमें आदिवासियों की निजी जमीने भी उद्योग के लिए अधिग्रहीत की जा रही है। 

परिवार के पालन पोषण सहित आजीविका के लिए कोई साधन नहीं बचता है 


विधायक श्री कमलेश्वर डोडियार ने यह भी कहा कि आदिवासियों के पास पहले से ही कम जमीन होती है। ऐसे में उद्योग के लिए दोषपूर्ण नीति के तहत जमीने लेने पर परिवार के पालन पोषण सहित आजीविका के लिए कोई साधन नहीं बचता है।
             वही कमलेश्वर डोडियार ने कहा कि निवेश योजना के लिए आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। जमीन अधिग्रहण के लिए ग्राम पंचायत और पेसा कानून के तहत ग्राम सभाओं के का आयोजन तक नहीं हुआ है। ग्रामीण जनों से किसी प्रकार की कोई सहमति नहीं ली गई है। विधायक कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में रतलाम निवेश क्षेत्र योजना निरस्त करने की माँग करते हुए जन आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.