Type Here to Get Search Results !

अतिशेष शिक्षकों की कांउसलिंग में पहुंचे शिक्षकों ने जताई नाराजगी

अतिशेष शिक्षकों की कांउसलिंग में पहुंचे शिक्षकों ने जताई नाराजगी

कुरई, धनौरा के शिक्षकों के जनजाति कार्य विभाग में पहुंचने के बाद बढ़ाया तिथि

देर रात्री में दी गई सूचना और कुछेक को मिली सुबह सूचना


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनजाति कार्य विभाग सिवनी में 10 अक्टूबर 2024 को विभाग के अंतर्गत कार्यरत अतिशेष्ज्ञ शिक्षकों की काउंसलिंग के दौरान पहुंचे कुछ शिक्षकों ने विभाग द्वारा अितशेष शिक्षकों की काउंसलिंग को लेकर एवं जारी की गई अतिशेष की सूची कोे लेकर नाराजगी जताते हुये व्यवस्था पर सवाल उठाया। 

सेवानिवृत्ति के करीब वाले शिक्षकों व प्रधानपाठकों को भी अतिशेष की सूची में डाल दिया गया है 


अतिशेष शिक्षकों की काउंसलिंग में पहुंचे कुछ नाराज शिक्षकों ने बताया कि अतिशेष शिक्षकों की सूची जारी की गई है।
        

वह शासन के आदेशों व निर्देशों को दरकिनार करते हुये निकाली गई है। कुछ शिक्षकों व प्रधानपाठकों की सेवानिवृत्ति की समय करीब है लेकिन उसके बाद भी उनका नाम अतिशेष में जोड़ दिया गया है।
                वहीं जो विषय का शिक्षक पूर्व से वहां पर पदस्थ है उसी विषय की शिक्षकों की नियुक्ति वहां पर पुन: करने की तैयारी की जा रही है। इस तरह अनेक विसंगति अतिशेष शिक्षकों व प्रधानपाठकों की सूची में जनजातिय कार्य विभाग द्वारा की गई है। जिसके कारण शिक्षकों व प्रधानपाठकों को परेशानी हो रही है। 

शैक्षणिक कार्य होगा प्रभावित


वहीं शिक्षकों व प्रधानपाठको ने यह भी बताया कि तिमाही की परीक्षा हो चुकी है वही छमाही की परीक्षा की तैयारी स्कूलों में कराई जा रही है।

इसके साथ ही जिन शिक्षकों ने स्कूल में अब तक का कोर्स पढ़ा दिया है। अब उन्हें अन्य स्थानों पर भेजा जायेगा वहीं जो हमारे स्थान पर आयेगा। इसके कारण स्कूल में अध्ययनरत बच्चों की पढ़ाई व शैक्षणिक कार्य प्रभावित होगा। 

अतिशेष शिक्षकों की कांउसलिंग के माध्यम से पदस्थापना कार्यवाही संपन्न


जनजातीय कार्य विभाग सिवनी द्वारा गुरूवार 10 अक्टूबर को विभाग अंतर्गत कार्यरत अतिशेष शिक्षकों की विकासखण्डों मे रिक्त पदों पर प्राथमिक/सहायक शिक्षक, माध्यमिक/ उच्च श्रेणी शिक्षक उच्च मा शिक्षक एवं प्रधानपाठकों हेतु कार्यालय जनजातीय कार्य विभाग सिवनी में काउसलिंग का आयोजन किया गया।
            

कलेक्टर सुश्री जैन के मार्गदर्शन में गठित जिला स्तरीय समिति द्वारा प्राथमिक/सहायक शिक्षकों के कुल 110, माध्यमिक/उच्च श्रेणी शिक्षकों के 33, प्रधान पाठको के 6 एवं उच्च मा शिक्षको के 2 पदों पर जिसमें छपारा विकासखंड अंतर्गत उच्च श्रेणी शिक्षक/माध्यमिक शिक्षको के 15, प्रधान पाठको के 3 उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 2, सहायक शिक्षक/प्राथमिक शिक्षको के 47, लखनादौन विकासखंड अंतर्गत उच्च श्रेणी शिक्षक/माध्यमिक शिक्षको के 6, सहायक शिक्षक/प्राथमिक शिक्षको के 33, घंसौर विकासखंड अतर्गत उच्च श्रेणी शिक्षक/माध्यमिक शिक्षको के 12, प्रधान पाठको के 3, सहायक शिक्षक/प्राथमिक शिक्षको के 30 पदों पर काउंसलिंग के माध्यम से पदस्थापना की गई। कुरई, धनौरा एवं सिवनी विकासखंड में कार्यरत अतिशेष शिक्षको की काउंसलिंग हेतु तिथि पृथक से जारी की जाएगी। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.