Type Here to Get Search Results !

रोजगार सहायक परतापुर ग्राम पंचायत में पी एम आवास योजना में कर रहा मनमानी

रोजगार सहायक परतापुर ग्राम पंचायत में पी एम आवास योजना में कर रहा मनमानी

कूप निर्माण का भी रोजगार सहायक ने स्वयं लिया है लाभ 

कुरई जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत परतापुर का है मामला 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनपद पंचायत कुरई के अंतर्गत ग्राम पंचायत परतापुर में रोजगार सहायक देवेन्द्र बिसेन मनमानी करते हुये प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का कार्य कर रहा है।
            


वहीं इसके लिये वह सरपंच व सचिव पर भी अनावश्यक दबाव डालकर नियम विरूद्ध कार्य करवाता है ग्राम पंचायत परतापुर में पदस्थ रोजगार सहायक, सरपंच व सचिव के द्वारा मनमानी तरीके से निर्माण कार्यों को कराया जा रहा है।
            इसके साथ ही अनियमितता बरतते हुये शासकीय राशि का गबन भी किया जा रहा है। उक्त शिकायत लेकर ग्राम पंचायत परतापुर के ग्रामीणजन कलेक्टर शिकायत करने 10 अक्टूबर 2024 को पहुंचकर कलेक्टर सिवनी कोे शिकायत की है। 

क्षतिग्रस्त मकान वालों को नहीं दिया जा रहा लाभ 


ग्राम पंचायत परतापुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण कार्यों में रोजगार सहायक सरपंच व सचिव पर दबाव बनाकर अपात्रों को लाभ दिला रहा है वहीं पात्र हितग्राहियों का नाम भी कटवा रहा है। वहीं जिनके मकान नहीं है जो टूटे व क्षतिग्रस्त मकानों में रह रहे है, उन्हें पी एम आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। 

186 मकानों में से 117 मकानों की सूची ही ग्रामीणों को बताई गई 


वही पंचायत में जब 2 अक्टूबर को ग्राम सभा हुई तो ग्रामीणजनों के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची मांगी गई तो रोजगार सहायक, सरपंच, सचिव ने उपस्थित पंचों व ग्रामीणजनों के समक्ष बताया कि 186 मकान बनाये गये है लेकिन 117 मकानों की सूची ही दिखाई गयी है। वहीं उक्त मकान वर्ष 2011 के सर्वे के आधार पर उपरोक्त मकान बने है । पी एम आवास योजना के पोर्टल में गड़बड़ी है।

धमकी देता है रोजगार सहायक 

ग्राम पंचायत परतापुर में कपिलधारा योजनान्तर्गत निर्मित खूप निर्माण कार्य में भी उक्त योजना के अंतर्गत रोजगार सहायक अपने स्वयं की भूमि पर कूप का निर्माण करवा कर शासकीय राशि दुरुपयोग किया है। वहीं यदि ग्रामीणजन पंचायत में हुये निर्माण कार्यों की जानकारी मांगते है तो रोजगार सहायक धमकी देता है। रोजगार सहायक कहता है कि तुम्हें पंचायत की योजनाओं का लाभ नहीं लेने दुंगा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.