Type Here to Get Search Results !

वंदना गुप्ता पर एफआईआर दर्ज, दलित परिवार के साथ दबंगई दिखाने पर हुई कार्यवाही

वंदना गुप्ता पर एफआईआर दर्ज, दलित परिवार के साथ दबंगई दिखाने पर हुई कार्यवाही 

बरघाट पुलिस थाना का है मामला 

गोंडवाना समय ने उठाई थी आवाज 

बरघाट। गोंडवाना समय।  

बरघाट पुलिस थाना क्षेत्र मुख्यालय में बीते कुछ माह पूर्व आदिवासी परिवार के साथ अन्याय, अत्याचार, शोषण, दबंगई का मामला सामने आने के बाद पुलिसिया कार्यवाही हुई थी अब सरेआम अनुसूचित जाति वर्ग के दलित परिवार पर दबंगों का कहर खुलकर सोशल मीडिया में प्रसारित होने और गोंडवाना समय द्वारा आवाज उठाने के बाद दबंग परिवार की महिला सदस्य वंदना गुप्ता के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई है।
      


 वहीं पीड़ित दलित परिवार बरघाट पुलिस के द्वारा की गई कार्यवाही संतुष्ट नहीं है क्योंकि दबंग परिवार के अन्य सदस्यों के नाम एफआईआर में दर्ज नहीं किया गया है। 

वंदना गुप्ता पर इन धाराओं के तहत दर्ज की गई एफआईआर    


पीड़ित दलित अनुसूचित जाति वर्ग की महिला आरती मेश्राम पति नरेन्द्र मेश्राम की शिकायत पर वंदना गुप्ता पति अमित गुप्ता पर भारतीय न्याय संहिता बीएनएस 2023-296, भारतीय न्याय संहिता बीएनएस 2023-115(2), भारतीय न्याय संहिता बीएनएस 2023-351(2), भारतीय न्याय संहिता बीएनएस 2023-3(5) एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) के तहत 3 (1)(द), अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) के तहत 3 (1)(ध), अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) के तहत 3 (2)(व्हीए) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। 

29 सितंबर को एनसीआर के तहत दर्ज किया था प्रकरण 


हम आपको बता दे कि 29 सितंबर 2024 को दबंगों ने दलित परिवार के घर का घरेलू सामान कोे घर से बाहर निकालकर फैंका दिया था। इतना ही नहीं दबंगों ने दलित परिवार के घर में लगी संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की फोटो सहित अन्य महाहपुरूषों की फोटो को भी अपमानित करते हुये घर से निकालकर घरेलू सामान के साथ सड़क पर फैंक दिया था।
        हालांकि इसकी जानकारी 100 डायल व बरघाट पुलिस को मिलने के बाद पहुंची थी परंतु दबंगों के कहर के चलते बरघाट पुलिस ने 29 सितंबर को एनसीआर पुलिस अ हस्तक्षेप का मामला बनाकर पुलिस थाना से दलित परिवार को रवाना कर दिया था। 

दबंगों ने दलित परिवार का घरेलू सामान घर से निकालकर सड़क पर फैंक दिया था

पीड़ित दलित अनुसूचित जाति परिवार की महिला आरती मेश्राम पति नरेन्द्र मेश्राम जाति महार जो बरघाट मुख्यालय में किराये के घर में बीते लगभग 15 वर्षों से रह रही है। पीड़ित दलित परिवार के साथ में दबंग परिवार के सदस्यों में अमित गुप्ता, श्रीमती वंदना गुप्ता, रतन गुप्ता, अनुराग गुप्ता, रविन्द्र गर्ग पप्पू जो कि बरघाट के ही निवासी है उनके द्वारा अन्य 10-12 व्यक्तियों के साथ घर में घुसकर 29 सितंबर को मारपीट किया है और उनके घर का घेरलू सामान घर से निकालकर बाहर फैंक दिया था।
            


इस संबंध में गोंडवाना समय में समाचार प्रकाशन के बाद एवं पीड़ित दलित महिला के द्वारा जब 30 सितंबर की रात्रि में बरघाट पुलिस थाना में अपने परिवार सहित पहुंचकर मामला दर्ज कराने की बात कहीं तब कहीं जाकर बरघाट पुलिस द्वारा वंदना गुप्ता पर प्रकरण दर्ज किया गया है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.