Type Here to Get Search Results !

छत्तीसगढ़ के हर उग्र आंदोलन के पीछे भ्रष्ट अधिकारी जिम्मेवार-रितु पन्दराम

छत्तीसगढ़ के हर उग्र आंदोलन के पीछे भ्रष्ट अधिकारी जिम्मेवार-रितु पन्दराम


शासन प्रशासन के ओर से उपस्थित एसडीएम, तहसीलदार के लिखित आश्वासन पर आगामी 30 सितंबर तक समय दिया गया है। बेदखली की कार्यवाही नहीं होने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने 5 अक्टूबर को पुन: आंदोलन के लिए चेतावनी दिया है। 


सरगुजा। गोंडवाना समय। 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के आंदोलन को नेतृत्व देने गौरेला पेंड्रा से सरगुजा के डांडगांव पहुंची सुश्री रितु पन्दराम ने छत्तीसगढ़ के राजस्व प्रशासन को कंपनियों का नौकरशाही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जितने भी भूमि आंदोलन हो रहे हैं, उन सब मुद्दों का कारण ही भ्रष्ट राजस्व अधिकारियों एवं भू माफियाओं का गठजोड़ है। सरकार पांचवीं अनुसूची क्षेत्रों में विधि विरुद्ध तरीकों से भूमि अधिग्रहीत कर रही है। पारदर्शिता के कमी के कारण प्रशासन के हर जन सुनवाई पर सवाल उठते रहे हैं।

डांड़गांव में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का जंगी प्रदर्शन क्या है पूरा मामला 


गोंगपा आंदोलनकारियों ने जिला प्रशासन सहित स्थानीय राजस्व प्रशासन पर शासकीय भूमियों पर भू माफियाओं को काबिज कराने, फर्जी पट्टे बनाने और भू माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बैनर तले सड़क पर उतरे हुए थे।
            गौरतलब है कि विकास खंड उदयपुर के शासकीय हाईस्कूल के शासकीय मैदान पर एक व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा कर लेने और मकान बने लेने के मामले पर अतिक्रमण हटाने की मांग पर अड़े हुए थे। उक्त मामले में गोंगपा का आरोप है कि राजस्व न्यायालय के बेदखली आदेश के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया है।

अतिक्रमणकर्ता राजस्व पटवारियों के साथ चैन-मैन का काम देखता है 


वहीं एक दूसरे मामले में ग्राम पंचायत डाड़गांव में रेशम विभाग को आबंटित भूमि पर बाहरी व्यक्ति के दौरा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वन पट्टा प्राप्त करने तथा अन्य गौचरमद के भूमि अवैध कब्जे को हटाने की मांग किया है।
             ग्रामीणों ने बताया कि अतिक्रमणकर्ता राजस्व पटवारियों के साथ चैन-मैन का काम देखता है और उसने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध कब्जा कर रखा है। मामले पर विगत सात वर्षों से दर्जनों शिकायत के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में बाहरी भू -माफियाओं का अवैध कब्जा बढ़ रहा है, जिससे क्षेत्र के लोग भयभीत हैं। ग्रामीण ने कहा कि नेशनल हाइवे डाडगांव के यात्री प्रतीक्षालय को भी अवैध कब्जा कर उस पर शटर लगा करके  दुकान चलाया जा रहा है।

जब शोकाकुल पत्रकार के घर को ध्वस्त कर सकते है तो तो माफियाओं पर कार्यवाही क्यों नही-जयनाथ केराम 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केराम ने जिला प्रशासन सरगुजा के कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा शासन में आदिवासियों को उजाड़ने, अल्पसंख्यकों पर हमले ,और पत्रकारों को धमकाने का अवैध कारोबार चल रहा है। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि जब अम्बिकापुर के पत्रकार के मकान को बिना नोटिस के ही उगते सूरज के साथ ही ध्वस्त किया जा सकता है तो अन्य बाहरी अतिक्रमणकर्ताओ को संरक्षण क्यों दिया जा रहा है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.