Type Here to Get Search Results !

पत्रकार ललित डेहरिया पर जानलेवा हमला, सर व हाथ में गंभीर चोट आई

पत्रकार ललित डेहरिया पर जानलेवा हमला, सर व हाथ में गंभीर चोट आई 

सांसद भी जानकारी मिलने पर अस्पताल पहुंचे, पुलिस प्रशासन से कार्यवाही के लिये किया चर्चा

पुलिस अज्ञात हमलावरों की तलाश में टीम बनाकर जुटी


चौरई/छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय। 

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में अपनी भूमिका निभाने वाले छिंदवाड़ा जिले के चौरई थाना अंतर्गत चौरई के निवासी पत्रकार ललित डेहरिया पर 21 सितंबर 2024 दिन शनिवार की रात में करीब साढ़े 9 बजे कुछ अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया।
                


पत्रकार ललित डेहरिया पर हमला के बाद पत्रकार संगठनों ने हमलावरों को पकड़ने के लिये कार्यवाही की मांग पुलिस प्रशासन से किया है। अज्ञात हमलावरों के द्वारा पत्रकार ललित डेहरिया पर जानलेवा हमला करने वालों के द्वारा हमला किये जाने से उनके सर पर गम्भीर चोट आई है और हाथ फ्रेक्चर हुआ है। वहीं पत्रकार ललित डेहरिया को उचित इलाज के लिए छिंदवाड़ा के क्लेरिस हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी, एएसपी अस्पताल पहुंचे 


घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह तत्काल अस्पताल पहुँचे और पत्रकार ललित डहेरिया से घटना की जानकारी ली। इसके बाद भी एसपी घायल पत्रकार ललित डेहरिया से मिलने पहुंचे। 

पुलिस जांच में जुटी 


पांच टीमों की एसआईटी गठित घटना के बाद एएसपी के निर्देश पर एसआईटी गठित कर दी गई है। इसके द्वारा मामले की तफ्तीश जारी है। हमलावरों को ढूंढने के लिए विभिन्न टीमों को रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि साइबर टीम को मिलाकर पांच अलग-अलग टीम मामले की जांच कर रही है।
            वहीं संभावना है कि पुलिस को पत्रकार ललित डेहरिया पर हमला करने वालों के सीसीटीव्ही फुटेज मिले है जिसके आधार पर हमलावरों तक पहुंचने का प्रयास पुलिस कर रही है। संभावना है कि जल्द ही पुलिस हमलावरों को पकड़ने में कामयाब हो जायेगी। 

सांसद ने अस्पताल पहुंचकर पत्रकार का हालचाल जाना 


पत्रकार ललित डेहरिया पर हमला किये जाने की जानकारी जैसे ही छिंदवाड़ा सांसद बंटी विवेक साहू को सूचना मिली तो वे स्वयं ही चौपहिया वाहन चलाकर निजी अस्पताल पहुंच कर घायल पत्रकार से मिल कर हाल चाल जाना। वहीं सांसद ने पत्रकारों से मामले की जानकारी ली और हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा किया है।


घटना, बहुत दुर्भाग्य पूर्ण है, आरोपियों के विरुद्ध शीघ्र ही न्यायिक कार्यवाई होनी चाहिए-ब्रजेश वट 

वहीं डेहरिया मेहरा समाज के प्रांतीय पदाधिकारी श्री ब्रजेश वट ने पत्रकार ललित डेहरिया पर जानलेवा हमला किये जाने की घटना सामने आने के बाद कहा है कि पत्रकार, लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है, जो समाज और राष्ट्र के सामने यथार्थ लाते हैं।
            वहीं अनुसूचित जाति वर्ग व मेहरा डेहरिया समाज के निडर व निष्पक्ष पत्रकार के साथ यह घटना, बहुत दुर्भाग्य पूर्ण है। आरोपियों के विरुद्ध शीघ्र ही न्यायिक कार्यवाई होनी चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.