Type Here to Get Search Results !

घटिया सामग्री लगाने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्टिंग करने के साथ सिक्योरिटी राशि जब्त की जाएगी--कमलेश्वर डोडियार

घटिया सामग्री लगाने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्टिंग करने के साथ सिक्योरिटी राशि जब्त की जाएगी--कमलेश्वर डोडियार 

निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूरा करने के साथ समय सीमा में पूर्ण किया जाए

विधायक डोडियार ने अधिकारियों के साथ योजनाओं और विकास कार्यो की समीक्षा ली बैठक

सैलाना। । गोंडवाना समय। 

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने सैलाना जनपद पंचायत के मीटिग हॉल में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो और लोक कल्याणकारी विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली।
                


सैलाना के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि इलाके में जितने भी विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हे पूरी गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूरा करने के साथ समय सीमा में पूर्ण किया जाए। इसके अलावा विधायक ने कई सालों से अधूरे पड़े निर्माण कार्यो के बारे जानकारी ली। 

पढ़ाई का स्तर खराब होने की शिकायत समीक्षा बैठक में केंद्र बिंदु रही 


उन्होंने कहा कि विकास कार्यो में प्रयोग होने वाली घटिया सामग्री लगाने वाले ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के रूप में ब्लैकलिस्टिंग से साथ सिक्योरिटी राशि जब्त की जाएगी। बैठक में उपस्थित संबंधित विभाग के अधिकारियों ने अपने-अपने विकास कार्यों सहित सभी अन्य योजनाओं के बारे में विधायक को अवगत करवाया।                 विधायक ने आम जनता की विभिन्न जन समस्याएं अधिकारियों को अवगत कराते हुए से तुरंत समाधान के निर्देश दिए। ग्रामीण अंचल में समय पर बिजली आपूर्ति, पेयजल, स्वास्थ्य, और शिक्षा संबंधी शिकायते बैठक के मुद्दे बन गई। अंचल में शिक्षा अधिकारियो का समय पर निरीक्षण नहीं होने से पढ़ाई का स्तर खराब होने की शिकायत समीक्षा बैठक में केंद्र बिंदु रही। 

उचित स्वास्थ्य सेवाए न मिलना भी चिंता का विषय बना 

उप स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्त्री रोग चिकित्सक, शिशु रोग विशेषज्ञ का नहीं होना, साथ ही अंचल के लोगो को उचित स्वास्थ्य सेवाए न मिलना भी चिंता का विषय बना। बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वार समय पर काम नही करना, काम में आनाकानी करना रिश्वत लेना भी समीक्षा बैठक में चिंता का विषय रहा।
                वही विधायक ने पीएचई विभाग द्वारा नल जल योजना के तहत विभिन्न गांवों में अधूरी योजनाओं और संचालन पर अनियमितता पर नाराजगी व्यक्त की। विधायक डोडियार ने अधिकारियो को निर्देशित किया की ईमानदारी के साथ अपनी सेवाए आमजन को देना सुनिश्चित करे अन्यथा आगे से कोई शिकायत मिलती है तो संबंधित विभाग के अधिकारियो और अधिनस्थ कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायगी। 

समीक्षा बैठक में ये रहे मौजूद

जनपद पंचायत सभागृह में आयोजित समीक्षा बैठक में अनुविभागीय अधिकारी मनीष जैन, सैलाना जनपद पंचायत सीईओ गोवर्धन मालवीय, बाजना जनपद पंचायत सीईओ मनीष भाभर, ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा के एसडीओ पाटीदार, जल संसाधन विभाग के एसडीओ एसएस यादव, पीएचई विभाग के एसडीओ नरेश कुवल, स्वास्थ्य विभाग के सैलाना बीएमओ, शिक्षा विभाग के बीआरसी जयेश हाड़ा , बाजना बीईओ, मंडी सचिव, विद्युत विभाग के अभियंता, पीडब्ल्यूडी विभाग के अभियंता, पीएमजीएसवाई के प्रबंधक, पीआईयू के कार्यपालन यंत्री, जल निगम के सहायक प्रबंधक, वन विभाग के एसडीओ आदि विभागों के अधिकारी संबंधित योजनाओं ओर विकास कार्यों की जानकारी के साथ मौजूद रहे। समीक्षा बैठक में विधायक प्रतिनिधि विक्रम सिंह चारेल, विधायक प्रतिनिधि कैलाश डामर और विधायक प्रतिनिधि भूरालाल देवदा विशेष रूप से उपस्थित हुए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.