Type Here to Get Search Results !

दलसागर तालाब के टापू में राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा स्थापित की गई है जो मेरे आदिवासी समाज के लिए सम्मान की बात है

दलसागर तालाब के टापू में राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा स्थापित की गई है जो मेरे आदिवासी समाज के लिए सम्मान की बात है

दलसागर तालाब सौंदर्यीकरण एवं राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा लगाये जाने का प्रस्ताव पास किया गया था

तत्कालीन मुंख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिनांक 19 जुलाई 2023 को किया गया था भूमिपूजन 

दलसागर तालाब में ब्रिज के लिए निर्मित पिल्लर एनजीटी द्वारा तोड़ा जाने के आदेश को लेकर हुआ विशेष सम्मेलन 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

दलसागर तालाब में ब्रिज के लिए निर्मित पिल्लर एनजीटी (हरित न्यायालय) द्वारा तोड़ा जाने के आदेश को लेकर नगरपालिका परिषद सिवनी का विशेष सम्मिलन आयोजित किया गया।
            


शहीद वार्ड पार्षद जोऐब जकी अनवर खान द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि बैठक में सी.व्ही. रमन वार्ड के पार्षद ज्ञानचंद सनोडिया द्वारा दलसागर के पिल्लर तोड़े जाने का समर्थन किया, जो कि बहुत ही आश्चर्यजन था, क्यों कि दलसागर तालाब सौंदर्यीकरण के लिए नगर विकास समिति, नगरपालिका परिषद, सिवनी द्वारा जिला योजना समिति में तालाब सौंदर्यीकरण एवं राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा लगाये जाने का प्रस्ताव पास किया गया था।
        ब्रिज की राशि झील तालाबो के संरक्षण मद से राज्य शासन के द्वारा उपलब्ध करायी गई थी। जिसका भूमि पूजन मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुंख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिनांक 19 जुलाई 2023 को किया गया था। नगर के लोगो के लिए यह ब्रिज एक अच्छी सौगात थी। गोंड़वाना साम्राज्य के राजा दलपत शाह जी की आदम कद प्रतिमा स्थापित होना आदिवासी समाज के लिए नहीं वरन पूरे जिले के लिए गौरव की बात है।  

स्टेट वेट लैण्ड कमेटी को भेजा गया है जो कि अभी विचाराधीन है 

पार्षद ज्ञानचंद सनोडिया के विचार से पूरी परिषद हदप्रद थी कि भाजपा के पार्षद, भाजपा की सरकार में प्राप्त राशि से निर्माण कार्य को कैसे तोड़ने की बात कर सकते है। पार्षद राजिक अकील ने ज्ञानचंद सनोडिया से निवेदन किया कि आप अपने निर्णय पर पुन: विचार करें।
                     एनजीटी आखरी कोर्ट नही है अभी मामला जिला वेट लैण्ड कमेटी के द्वारा स्टेट वेट लैण्ड कमेटी को भेजा गया है जो कि अभी विचाराधीन है। अति वर्षा के कारण दलसागर तालाब में पानी भरा हुआ है ऐसे में पिल्लर तोड़ा जाना संभव नही है। परिषद द्वारा एनजीटी से निवेदन कर समय मांग लेते है किन्तु पार्षद ज्ञानचंद सनोडिया अपनी बात पर अड़े रहें। 

मैं दलसागर तालाब के पिल्लर तोड़े जाने के पक्ष में नहीं हॅू-संजय भलावी 

पार्षद विजय शर्मा गोलू ने भी दलसागर तालाब के पिल्लर तोड़े जाने की बात कही, जिससे कबीर वार्ड के पार्षद संजय भलावी ने कहा कि मैं दलसागर तालाब के पिल्लर तोड़े जाने के पक्ष में नहीं हॅू वर्षो बाद तालाब के टापू में राजा दलपत शाह जी की प्रतिमा स्थापित की गई है जो मेरे आदिवासी समाज के लिए सम्मान की बात है।

सिवनी विधायक को नीचा दिखाने के उद्धेश्य से पिल्लर तोड़े जाने की बात कही जा रही है 

जोऐब जकी अनवर ने आगे बताया कि भाजपा के अंदर गुटबाजी चरम पर है। दलसागर तालाब सौंदर्यीकरण सिवनी विधायक की विशेष रूची रही है। यह बात भाजपा के दूसरे गुट को खल रही है यही कारण है कि पार्षद ज्ञानचंद सनोडिया के माध्यम से सिवनी विधायक को नीचा दिखाने के उद्धेश्य से पिल्लर तोड़े जाने की बात कही जा रही है। भाजपा के नेताओं को नगर विकास से कोई सरोकार नही है, बस उन्हें तो आपसी गुटबाजी के चलते एक दूसरे को पटकनी देना है, लेकिन उनकी इन हरकतो से नगर विकास अवरूद्ध हो रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.