Type Here to Get Search Results !

दोहरे अंधे हत्याकांड का उगली पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

दोहरे अंधे हत्याकांड का उगली पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

बेटे की मृत्यु का बदला लेने की रंजिश में अपने भतीजे के साथ मिलकर किया हत्या 

आदिवासी दंपत्ति की टंगिया से वार कर की गई थी  हत्या 

उगली/सिवनी। गोंडवाना समय।

सिवनी जिले के आदिवासी अंचल में आदिवासी दंपत्ति की अंधे हत्या कांड के मामले में पुलिस विभाग को बड़ी सफलता मिली। सिवनी जिले के पुलिस थाना उगली अंतर्गत ग्राम पांडिया छपारा से सनाथर रोड पर दिनांक 12 जुलाई 2024 को आदिवासी दंपत्ति एक पुरूष एवं एक महिला की लाश संदिग्ध अवस्था में पड़े होने की सूचना थाना उगली को मिलने पर तत्काल घटना स्थल पहुंचकर घटना स्थल को सुरक्षित किया गया।
                 


शव तस्दीक करने पर मृत पुरुष एवं महिला की पहचान लक्ष्मण पिता प्यारेलाल धुर्वे उम्र 40 साल जाति गोण्ड एवं श्रीमति लीलाबाई पति लक्ष्मण सिंह धुर्वे उम्र 38 साल जाति गोंड, ग्राम उगदीवाड़ा के रूप में हुई है। उक्त दोनो मृतकों को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किसी धारदार हथियार से गर्दन, सिर एवं सीने में मारकर हत्या करना पाये जाने पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया व घटना स्थल पर डाग स्काड, एफएसएल टीम की उपस्थिति में आवश्यक वैज्ञानिक साध्य एकत्र किये गये।

श्रीचंद धुर्वे व सहदेव धुर्वे ने टांगिया से वार कर की हत्या


पृष्ठभूमि प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह पता चला कि मृतक लक्ष्मण धुर्वे थाना उगली के अपराध कमांक 241/23 धारा 304 भा.द.वि. 135 भारतीय विद्युत अधिनियम में आरोपी था।
                उक्त अपराध में मृतक लक्ष्मण धुर्वे ने जंगल में बिजली का तार जंगली जानवर का शिकार करने लगाया था किन्तु बिजली की तार के चपेट में आकर दो युवक नाम नवीन पिता श्रीचंद धुर्वे और पवन पिता बिजल सिंह बरकड़े की मृत्यु हो गई थी। मृतक लक्ष्मण धुर्वे कुछ दिन पूर्व ही जमानत पर बाहर आया था।

 दोनो आरोपियो को गिरफ्तार कर अग्रिम विवेचना की जा रही

विवेचना प्रगति विवेचना के दौरान यह ज्ञात हुआ कि मृतक लक्ष्मण धुर्वे और उसकी पत्नि मृतिका लीलाबाई धुर्वे की आस-पास के गांव में मृतक युवको के परिजनो के अलावा अन्य किसी से कोई रंजिश नही थी। संदेह के आधार पर नवीन धुर्वे के पिता श्रीचंद धुर्वे पिता भगनु धुर्वे से सख्ती से पूछताछ की गई जिसने पूछताछ के दौरान अपने बेटे की मृत्यु का बदला लेने की रंजिश में अपने भतीजे सहदेव पिता अरुण कुमार धुर्वे के साथ दिनांक 11 जुलाई 2024 की रात्रि दोनों पति-पत्नि की टंगिया से वार कर हत्या करना स्वीकार किया। मामले में दोनो आरोपियो को गिरफ्तार कर अग्रिम विवेचना की जा रही है।

गिरफ्तार शुदा आरोपी

श्रीचंद पिता भगनू धुर्वे उम्र 40 साल नि० ग्राम सनाथर टोला, सहदेव उर्फ छोटू पिता अरूण कुमार धुर्वे उम्र 23 साल नि. ग्राम सनाथर। 

सराहनीय कार्य

अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) केवलारी आशीष भराड़े के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उगली उनि. सदानन्द गोदेवार, सीएल सिंगमारे, सुखदास मर्सकोले, दीपक कावरे, गणेश हनवत, संदीप पंचतिलक, संदीप ठाकरे, पराग राहंगडाले, मोनू डेहरिया, अभिलाषा कटरे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.