Type Here to Get Search Results !

खैरी में राजस्व भूमि पर ट्रेक्टरों एवं डम्फरो से किया जा रहा है अवैध रेत का भण्डारण, उत्खनन एवं परिवहन

खैरी में राजस्व भूमि पर ट्रेक्टरों एवं डम्फरो से किया जा रहा है अवैध रेत का भण्डारण, उत्खनन एवं परिवहन

अवैध रेत उत्खनन में जनपद सदस्य के भी जुड़े हैं तार

नायब तहसीलदार की भूमिका भी संदिग्ध 

जिम्मेदार नहीं देते ध्यान रेत माफियाओं के हौसले बुलंद


अजय नागेश्वर,विशेष संवाददाता
उगली। गोंडवाना समय।

सिवनी जिले से केवलारी विधानसभा की उपतहसील उगली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ग्राम खैरी में रेत माफियाओं द्वारा राजस्व क्षेत्र कटंगा नाला से रात-दिन ट्रेक्टरों से क्षेत्र की खनिज संपदा अवैध रेत का उत्खनन कर डम्प कर ट्रेक्टरों एवं डम्फरो से परिवहन किया जा रहा है।
                     


जिसकी तरफ स्थानीय अधिकारी-कर्मचारी नायब तहसीलदार एवं पटवारी का ध्यान नहीं जा रहा, या यूं कहें कि जान-बूझकर अनजान बनने की कोशिश कर रहे हैं। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेत के अवैध कारोबार में क्षेत्र के जनपद सदस्यों के भी तार जुड़े होने की खबर सामने आ रही है। बहुत जल्द गोंडवाना समय समाचार पत्र ऐसे रेत माफियाओ का नाम एवं फोटो सहित पर्दाफाश करेगा।

खनिज अधिकारी-कर्मचारी कुंभकर्णीय निंद्रा में सो रहे हैं


जबकि सरकार जल का वाटर लेवल बढ़ाने के लिए खेत-तालाब स्टाप डेम में करोंड़ों रूपए जिलों को आवंटित करा रही है। वहीं रेत माफिया सरकार के मंसूबों को तार-तार कर राजस्व का करोंड़ों का नुकसान कर रहे हैं एवं जिले के खनिज अधिकारी-कर्मचारी कुंभकर्णीय निंद्रा में सो रहे हैं, जिन्हें फोन लगाने पर भी वे फोन रिसीव नहीं करते। पटवारी राहुल उईके से फोन पर बात करने पर देखता हूं कहां-कहां डम्प है कहां गया।
                वहीं नायाब तहसीलदार कुंवर लाल राऊत को भी क्षेत्रीय पत्रकारों ने इस बात की जानकारी दी लेकिन वह भी संज्ञान नहीं ले रहे हैं। क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन एवं भण्डारण की शिकायत होने के बावजूद लापरवाह अधिकारी-कर्मचारी जनप्रतिनिधियों की वजह से रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं।
             जिनका दंश प्रकृति एवं ग्रामीण गरीब किसान जनमानस झेल रहे हैं। ग्रामीणों ने नवागत सिवनी जिला कलेक्टर संस्कृति जैन एवं नये  एसपी सुनील कुमार मेहता से समाचार पत्र के माध्यम से आग्रह किया है कि उगली क्षेत्र में हो रहे अवैध कार्य करने वालों पर नकेल कसे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.