Type Here to Get Search Results !

टुरिया के सफारी हॉटल में पकड़ाया का आईपीएल का सट्टा

टुरिया के सफारी हॉटल में पकड़ाया का आईपीएल का सट्टा 

बालाघाट और जबलपुर से आकर गोंदिया से चला रहे थे सट्टा

आईपीएल क्रिकेट खेल वर्षों से सट्टा का खेल में तब्दील होता जा रहा है और इस खेल में विशेषकर युवाओं के साथ साथ अनेक परिवार आर्थिक रूप से बर्बाद होते जा रहे है । आईपीएल क्रिकेट का खेल को सट्टा का कारोबार करने वालों ने इस तरह से अपना जाल फैलाया है कि यह पूरा तकनीकि साधनों के साथ हाईटेक तरीके से अंजाम दिया जा रहा है । आईपीएल क्रिकेट खेल को सट्टा के खेल में बदलने वाले कारोबारियों ने अपना मकड़जाल इतनी मजबूती के साथ फैलाया हुआ है कि इन्हें पकड़ पाने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करना पड़ता है । सिवनी जिले में तो आईपीएल के सटोरियों पेंच नेशनल पार्क क्षेत्र क्षेत्र में बने रिसोर्ट जो कि पार्क में मनोरंजन व भ्रमण के लिये पर्यटकों को रूकने के लिये बने हुये हॉटलों का उपयोग कर रहे है । ऐसा ही एक मामला कुरई थाना अंतर्गत हॉटल सफारी में आईपीएल का सट्टा का कारोबार चलाते हुये पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है । 

सिवनी। गोंडवान समय। 
कुरई थाना अंतर्गत पुलिस प्रशासन को सूचना मिली कि जिसमें 24 अप्रैल 2019 को रात्रि में 8 बजे मुखबिर से जानकारी मिली कि ग्राम टुरिया की हॉटल सफारी केंप में आईपीएल का क्रिकेट सट्टा खिलाया जा रहा है उक्त
सूचना पर सिवनी जिले के पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री ललित शाक्यवार के निर्देश पर टीम गठित की गई । जिसमें थाना प्रभारी कुरई के एस बघेल, स.उ.निरीक्षक संजीव मिश्रा एवं प्रधान आरक्षक 395 अमित यादव तथा जिला साईबर सेल सिवनी के उप निरीक्षक श्री देवकरण डेहरिया, प्रधान आरक्षक 423 देवेन्द्र जायसवाल, प्रधान आरक्षक 490 योगेश राजपूत, आरक्षक 241 संदीप दीक्षित के द्वारा ग्राम टुरिया के हॉटल सफारी केंप जाकर आईपीएल सट्टा पर छापा मारा गया ।

तीन आरोपी पकड़ाये और मिला लाखो का हिसाब 

जहां पर तीन आरोपी जिसमें विक्रांत सिंह परिहार बालाघाट, रामानंद गिरी जबलपुर, आशीष उर्फ नीलेश गोस्वामी बालाघाट आईपीएल किक्रेट मैच रायल चेलेंजर बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब का मैच में मोबाईल के माध्यम से क्रिकेट सट्टा खिलाते मिले । मौके पर उनके पास एक लेपटॉप मय पेनड्राईव, सात मोबाईल फोन, केल्कुलेटर, नगद रकम 2340 रूपये तथा एक कॉपी, पन्ने में करीब लाखों का हिसाब किताब लिखा  मिला ।

गोंदिया से लॉईन लेकर खिला रहे सट्टा

पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने खबासा निवासी शैलेन्द्र द्विवेदी उर्फ चिंटू जिसका यह हॉटल है उसके कहने पर हॉटल में आकर आईपीएल के सट्टों का काम कर रहे थे और सोन्टू जैन निवासी गोंदिया से लॉईन लेकर सट्टा खिला रहे थे उसे ही पैसा का पूरा हिसाब देते थे । आरोपियों के बयान के आधार पर शैलेन्द्र द्विवेदी उर्फ चिंटू निवासी खबासा एवं सोन्टू जैन निवासी गोंदिया को धारा 109 के अंतर्गत आरोपी बनाया गया है । थाना कुरई में अपराध क्रमांक 173/19 धारा 4 क सट्टा एक्ट एवं धारा 109 भादवि के अंतर्गत अपराध कायम कर विवेचना की जा रही है ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.